Dainik Athah

डा. नरेश त्रेहन ने बिजनेस और सामाजिक क्षेत्र के गणमान्य व्यक्तियों के साथ आईएमटी में दीक्षांत समारोह को संबोधित किया

महामारी के बाद अपनी तरह के इस भव्य दो दिवसीय दीक्षांत समारोह में 1800 से अधिक छात्रों को डिग्री से सम्मानित किया जाएगा

पीजीडीएम, पीजीडीएमपीटी और पीजीडीएमपीटी बैच के 575 छात्र आज दीक्षांत समारोह के पहले दिन स्नातक हुए


अथाह संवाददाता
गाजियाबाद।
भारत के श्रेठतम प्रबंधन संस्थानों में एक, आईएमटी गाजियाबाद ने अपने परिसर में दो दिवसीय वार्षिक दीक्षांत समारोह की शुरूआत की। इस समोराह में भारत के जाने-माने उद्योगपतियों, सामाजिक और स्वास्थ्य सेवा क्षेत्र के प्रतिष्ठित नामों के साथ ही आईएमटी गाजियाबाद के सम्मानित गवर्निंग काउंसिल के सदस्यों ने शिरकत की । देश के जाने-माने कार्डियोवैस्कुलर और कार्डियोथोरेसिक सर्जन डा. नरेश त्रेहन, अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक, मेदांता- दी मेडिसिटी, आईएमटी गाजियाबाद के वार्षिक दीक्षांत समारोह के पहले दिन के मुख्य अतिथि थे।


डा. नरेश त्रेहन ने छात्रों को प्रोत्साहित करते हुए कहा, तूफान आपको नष्ट करने के लिए नहीं बल्कि आपको उड़ने का मौका देने आते है। आप चुनौतियों का सामना जरूर करेंगे, लेकिन यह आपको बढ़ने में मदद करेंगी । उन्होंने अपनी प्रेरक कहानी सुनाई और जीवन के लिए अपना मंत्र साझा किया हमेशा अपने लाभ के लिए विपरीत परिस्थितियों का उपयोग करें। अपनी कहानी के माध्यम से, उन्होंने सफलता प्राप्त करने के लिए कड़ी मेहनत, ज्ञान और दृढ़ता के महत्व पर जोर दिया ।
भव्य दीक्षांत समारोह में, पीजीडीएम बैच 2018- 2019-2021 ; पीजीडीएमपीटी बैच 2016-2019, 2017- 2020 सहित; 201 – 2021 और पीजीडीएमईएक्स बैच 2018 -2020, 2019 – 2021 के 575 छात्रों को दीक्षांत समारोह के पहले दिन डिग्री प्रमाण पत्र से सम्मानित किया गया । दो साल के लंबे अंतराल के बाद, 1800 से अधिक छात्र इस पहले दो दिवसीय आॅन-कैंपस दीक्षांत समारोह में स्नातक होंगे। आईएमटी गाजियाबाद ने छात्रों को विशेष उपलब्धियों के लिए स्वर्ण पदक भी प्रदान किये।


आईएमटी गाजिÞयाबाद के अध्यक्ष और मुख्य संरक्षक कमल नाथ ने एक वीडियो सन्देश में दीक्षांत समारोह को सम्बोधित करते हुए कहा जीवन में आगे बढ़ने के लिए करुणा, लचीलापन और दृढ़ संकल्प वे प्रमुख गुण हैं जिनकी छात्रों को आज आवश्यकता है। आज की गतिशील दुनिया में, आपकी दृष्टि माइक्रोस्कोपिक एवं टेलीस्कोपिक दोनों होनी चाहिए। उन्होंने महामारी के दौरान आईएमटी गाजियाबाद में साहसिक रूप से अपनी शिक्षण यात्रा पूर्ण करने के लिए छात्रों को बधाई दी और उनके जीवन में सफलता की कामना की।

आईएमटी गाजियाबाद के निदेशक डॉ विशाल तलवार ने छात्रों, पूर्व छात्रों और आईएमटी परिवार के सदस्यों को संबोधित करते हुए कहा, आईएमटी ने महामारी से उत्पन्न सभी चुनौतियों का सफलतापूर्वक सामना करते हुए उपलब्धियों के नए मुकाम हासिल किये हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *